Bhuj The Pride Of India Review in Hindi – भुज-द प्राइड ऑफ़ इंडिया

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj The Pride Of India Review in Hindi) एक आगामी युद्ध फिल्म है। इसमें Ajay Devgan, Sanjay Dutt, Sonakshi Sinha और कुछ अन्य कलाकार हैं। यह फिल्म 1971 के भारत बनाम पाकिस्तान युद्ध के दौरान की है। यह भुज हवाई अड्डे के तत्कालीन प्रभारी IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के जीवन के बारे में है, जिन्होंने और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से IAF एयरबेस का पुनर्निर्माण किया। अजय देवगन ने विजय कार्णिक की भूमिका निभाई है।

Bhuj-The-Pride-Of-India
Movie Name : Bhuj The Pride Of India
Language : Hindi
Platform : Disney+ Hotstar
Release Date : 11 August 2021
Cast : Ajay Devgn, Nora Fatehi, Sanjay Dutt, Sonakshi Sinha, Pranitha, Sharad Kelkar
Directed by : Abhishek Dudhaiya
Cinematographer : Aseem Bajaj
Editor : Dharmendra Sharma
Producer : Ajay Devgan , T-Series

भारतीय वायु सेना के स्क्वाड्रन लीडर vijay karnik story in hindi

विजय कार्णिक को 26 मई 1962 को भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया था। उन्होंने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भुज में एक स्क्वाड्रन लीडर के रूप में कार्य किया। वह १९६२ के भारत-चीन युद्ध, १९६५ के भारत-पाकिस्तान युद्ध में लड़े, और १९७१ के भारत-पाकिस्तान युद्ध में उनके योगदान के लिए विशेष रूप से जाने जाते हैं। १९६७ में, उन्हें पुणे में ६ स्क्वाड्रन में तैनात किया गया था। 01 अक्टूबर 1985 को उन्हें विंग कमांडर के रूप में पदोन्नत किया गया और 14 अक्टूबर 1986 को अपनी सेवा से सेवानिवृत्त हो गए।

विजय कार्णिक

Bhuj The Pride Of India Review in Hindi 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से प्रेरित है, जहां भुज में हवाई पट्टी युद्ध में नष्ट हो गई थी और अजय देवगन द्वारा निबंधित बहादुर अधिकारी, विक्रम कार्णिक ने पास के एक गांव की 300 महिलाओं के साथ भुज हवाई अड्डे का निर्माण किया था; एक ऐसा कदम जिसने भारत को युद्ध जीतने में मदद की। सोनाक्षी सिन्हा सुंदरबेन जेठा की भूमिका निभाती हैं – एक सामाजिक कार्यकर्ता जिसने इस महत्वपूर्ण समय में सशस्त्र बलों की मदद करने के लिए अपना सब कुछ जोखिम में डाल दिया। संजय दत्त रणछोड़दास पागी की भूमिका को जीवंत करते हैं जिनके प्रयासों के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने हजारों लोगों की जान बचाई। शरद केलकर, अम्मी विर्क और नोरा फतेही अहम भूमिका निभाएंगे। ट्रेलर को देखकर फिल्म निश्चित रूप से एक अद्भुत सिनेमाई अनुभव लाएगी।

Production Team

Bhuj The Pride Of India का निर्माण भूषण कुमार, कुमार मंगत पाठक, गिन्नी खानूजा, वजीर सिंह और बनी संघवी द्वारा सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी के ब्रांड के तहत किया गया है और टी-सीरीज और अजय देवगन एफफिल्म्स द्वारा प्रस्तुत किया गया है। अभिषेक दुधैया, रमन कुमार, रितेश शाह और पूजा भावोरिया ने पटकथा लिखी और अभिषेक दुधैया ने फिल्म का निर्देशन किया। बहुप्रतीक्षित Movie Disney+ Hotstar पर 13 अगस्त, 2021 को बड़े पैमाने पर उच्च उत्पादन मूल्य, शानदार एक्शन और बहुत कुछ के साथ रिलीज होगी। आइए आशा करते हैं कि फिल्म जनता तक पहुंचे और हमारे एक राष्ट्रीय नायक की कहानी सभी को पता हो।

Bhuj The Pride Of India Watch Trailer

Agar Apko ye Bhuj The Pride Of India Review in Hindi Article Achha laga ho, Tho apne family or Dosto ke sath jarur share karna aur hamare blog ko follow karna

Related Article : – Upcoming Bollywood movies in August 2021

1 thought on “Bhuj The Pride Of India Review in Hindi – भुज-द प्राइड ऑफ़ इंडिया”

Leave a Comment